अमेरिका: भारतीय मूल की कमला हैरिस, डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद उम्मीदवार चुनने के बाद भावुक हुयीं, मां को किया याद

- Advertisement -
- Advertisement -

कमला हैरिस ने अपनी मां को याद किया, वह अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार (Democratic Party’s candidate for United States vice-president)

Source: Twitter

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने आज ही उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है. कमला हैरिस ने कहा कि उन्हें भारतीय मूल के होने पर गर्व है और उनकी मां की शिक्षाओं पर भी जिन्होंने उन्हें मजबूत अश्वेत महिला के तौर पर उभरने में मदद की.

कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकार करने के बाद पहली बार अपना भाषण दिया. अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार (Democratic Party’s candidate for United States vice-president) कमला हैरिस ने अपनी मां को याद किया. कमला ने अपनी को याद करके हुए कहा, ‘मेरी मां ने मेरे अंदर दूसरों की सेवा और मानवता का का भाव पैदा किया.’

कमला हैरिस ने बुधवार को उस समय इतिहास रच दिया जब उन्होंने उपराष्ट्रपति पद के लिए किसी बड़ी राजनीतिक पार्टी की तरफ से पहली भारतीय मूल की या पहली अश्वेत महिला (First Black Woman) के तौर पर उम्मीदवारी को स्वीकार किया.

कमला हैरिस ने वर्चुअल डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (Virtual Democratic National Convention) में स्पीच के दौरान अपनी स्वर्गीय मां को को याद किया और कहा कि काश मेरी मां श्यामला गोपालन जिंदा होती और उन्हें मुझे यहां देखकर गर्व गर्व होता. कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन हैरिस की मौत साल 2009 में कैंसर के चलते हुई थी. कमला हैरिस ने कहा, ‘मेरी मां ने मुझो और मेरी बहन माया को जिंदगी का पाठ पढ़ाया. हमें एक मजबूत और स्वाभिमानी अश्वेत महिला के तौर पर बड़ा किया.

आज वह अगर यहां पर होती तो मुझे देखकर निश्चित ही गर्व निश्चित ही गर्व करती.’ इस दौरान उन्होंने अपने तमिल तरीके से बोलने पर अच्छा खासा जोर दिया. कमला हैरिस ने अपनी स्पीच में अमेरिका में महिलाओं को मिली मतदान की आजादी को भी याद किया.

अब से 100 साल पहले ही अमेरिका में महिलाओं को मतदान का अधिकार मिल पाया था इससे पहले अमेरिका में महिलाओं को मतदान करने की आजादी नहीं थी. गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कमला हैरिस को अपना रनिंग मेट(उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन) बनाया है.

बाइडेन राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) की ओर से मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को टक्कर दे रहे हैं. वहीं, कमला हैरिस जीतने की स्थिति में मौजूदा उपराष्ट्रपति माइक पेंस की जगह लेंगी.

- Advertisement -

Latest news

1000 रॉकेट लॉन्चर बैरल तबाह… लेबनान पर आग बरसा रहा इजरायल

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I लेबनान में पिछले तीन दिन से पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में धमाकों के बाद...
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

अतिथि शिक्षकों ने किया शिक्षामंत्री के बयान पर विरोध प्रदर्शन

राष्ट्र आजकल/ प्रवीण कुमार नागले/ खातेगाँव देवास जैसा कि आप सभी की ज्ञात है मध्यप्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री...

साइन केयर प्रोडक्शन की नई फिल्म ” प्यार तो हमेशा रहेगा ‘ का हुआ शुभारम्भ मुहूर्त

राष्ट्र आजकल /प्रतिनिधि /मुंबई मुंबई - साइन केयर प्रोडक्शन के बैनर तले नई फिल्म " प्यार तो हमेशा रहेगा...

पैर में चोट देख स्कूल में काम करने बाली बाई ने दया दिखाकर प्रचार्य के पैर में लगा दी वाम

झूठी वीडियो बनाने बाले के खिलाफ दूँगी थाना में आवेदन:बाई मिथलेश वंशकर शिक्षिका के घर पर कोई न होने...

ग्राम पंचायत चौबारा धीरा में देश के प्रधानमंत्री का जन्मदिन स्वच्छता ही सेवा के रूप में मनाया

राष्ट्र आजकल/प्रतिनिधि/टोंकखुर्द देवास ग्राम पंचायत चौबारा धीरा में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन स्वच्छता ही सेवा...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here