डोनाल्ड ट्रंप: पुरुष ‘अपमानित’ महसूस कर सकते हैं एक महिला के उप-राष्ट्रपति पद के चुनाव से

- Advertisement -
- Advertisement -

मार्च में उन्होंने घोषणा कर दी थी वह टिकट के लिए महिला प्रत्याशी का नाम आगे करेंगे. अपने प्रचार अभियान की शुरुआती में बिडेन ने कहा था कि वह अपने देश जैसी ही विविध सरकार चाहते हैं.

Source: Twitter

अमेरिकी राष्ट्रपति का एक और विवादित बयान सामने आया है. ट्रंप ने फोक्स स्पोर्ट्स रेडियो को फोन पर दिए इंटरव्यू में कहा कि इससे पुरुष ‘अपमानित’ महसूस कर सकते हैं. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप कमला हैरिस को प्रत्याशी बनाए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. ट्रंप ने कमला हैरिस को अमेरिकी सीनेट का सबसे डरावना सदस्य करारा दिया था.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections 2020 ) में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन (Joe Biden) द्वारा उप-राष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) को चुने जाने से हैरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अब इसे पुरुषों की प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है.

ट्रम्प ने सुबह के फोन-इन इंटरव्यू में फॉक्स स्पोर्ट्स रेडियो को बताया, “उसने (बिडेन) खुद को लोगों के एक निश्चित समूह में बांध दिया,” ट्रम्प ने कहा, “कुछ लोग कहेंगे कि पुरुषों का अपमान किया जाता है और कुछ लोग कहेंगे कि यह ठीक है.” राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कहा कि कुछ पुरुष अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन द्वारा महिला को अपने उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनने के लिए अपमानित महसूस कर सकते हैं.

गौरतलब है अपने प्रचार अभियान की शुरुआती में बिडेन ने कहा था कि वह अपने देश जैसी ही विविध सरकार चाहते हैं. मार्च में उन्होंने घोषणा कर दी थी वह टिकट के लिए महिला प्रत्याशी का नाम आगे करेंगे और इस सप्ताह उन्होंने इसका ऐलान भी कर दिया है.

बता दें कि अमेरिका मे अभी तक केवल दो अन्य महिलाओं को उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किया गया है – सारा पॉलिन 2008 में रिपब्लिकन पार्टी द्वारा और 1984 में डेमोक्रेट्स द्वारा गेराल्डिन फेरारो. अभी तक कोई भी महिला अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बनी है.

- Advertisement -

Latest news

चीन के शंघाई में टाइफून बेबिन्का का कहर, 75 साल बाद पहली बार आया शक्तिशाली तूफान

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि/ चीन में 15 दिन के अंदर दूसरी बार तूफान का खतरा मंडरा है। इस बार शक्तिशाली बेबिनका तूफान दस्तक...
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

दीवार ढहने से 9 लोग दब गए, 2 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया अभी तक दीवार के नीचे से पांच लोगों के शव निकाल...

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि दतिया। अंचल में हो लगातार हो रही बारिश से राजगढ़ किले की दीवार ढह गई। दीवार ढहने से 9 लोग...

धरती से 400 KM दूर अंतरिक्ष से सुनीता विलियम्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि/ 100 दिन से अंतरिक्ष में फंसीं भारतीय मूल की एस्ट्रोनॉट सुनीता विलियम्स और उनके साथी बुच विलमोर ने इंटरनेशनल...

सी पी एम के महासचिव कामरेड सीताराम येचुरी के निधन पर भाकपा-माले ने अपने कार्यालय पर श्रद्धांजलि सभा मनाई

राष्ट्र आजकल/प्रदीप बच्चन/ बलिया यूपी बलिया(यूपी) के मनियर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाकपा-माले केन्द्रीय कमेटी सदस्य...

बच्चियों को अश्लील मैसेज भेज ब्लैकमेल करने के मामले में हिंदू संगठन का बड़ा प्रदर्शन

राष्ट्र आजकल/मुकेश बैरागी /जिला ब्यूरों भोपाल राजधानी भोपाल के बैरसिया में चार घंटे तक बंद रहे रोड भोपाल कलेक्टर...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here