अमेरिकाः राष्ट्रपति ट्रंप के भाई अब नहीं रहे, 71 साल की उम्र में हुआ निधन, बिजनेसमैन थे रॉबर्ट

- Advertisement -
- Advertisement -

बिजनेसमैन रॉबर्ट 71 साल के थे. न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन हो गया है.

व्हाइट हाउस की तरफ से जारी बयान के मुताबिक रॉबर्ट का शनिवार को निधन हो गया. राष्ट्रपति ट्रंप ने इससे पहले शुक्रवार को न्यूयॉर्क सिटी अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार अपने भाई से मुलाकात की थी. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन हो गया है. बिजनेसमैन रॉबर्ट 71 साल के थे. न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान में कहा, “भारी मन से कहना पड़ रहा है कि मेरे भाई दिल के बहुत करीब थे. वह सिर्फ मेरे भाई ही नहीं बल्कि सबसे अच्छे दोस्त भी थे. वो बहुत याद आएंगे. उनकी यादें हमेशा मेरे दिल में बनी रहेंगी. रॉबर्ट, आई लव यू.” यह घटना ऐसे समय हुई है जब डोनाल्ड ट्रंप लगातार दूसरी बार अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

बताया जा रहा है कि ट्रंप का चुनाव कैम्पेन वाली टीम ने भारतीय-अमेरिकियों, सिखों, मुसलमानों और अन्य दक्षिण एशियाई समुदाय के मतदाताओं को लुभाने के लिए 4 नए संगठन बनाए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए नवंबर में होने वाले चुनाव में लगभग 13 लाख भारतीय-अमेरिकियों के मतदान करने का अनुमान है.

इनमें से करीब दो लाख लोग पेंसिल्वेनिया और 1,25,000 मिशिगन में रहते हैं. प्रचार टीम ने इंडियन वॉइसेस फॉर ट्रंप, हिंदू वॉइसेस फॉर ट्रंप, सिख्स फॉर ट्रंप और मुस्लिम वॉइसेस फॉर ट्रंप का गठन किया है.

टीम का कहना है कि अमेरिका में इन समुदायों के सदस्य राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के समाजवादी एजेंडे के खिलाफ एकजुट करने का काम करेंगे.

- Advertisement -

Latest news

1000 रॉकेट लॉन्चर बैरल तबाह… लेबनान पर आग बरसा रहा इजरायल

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I लेबनान में पिछले तीन दिन से पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में धमाकों के बाद...
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

बांग्लादेश को 17 अरब रुपये की मदद देगा अमेरिका, US डेलिगेशन से मिले मोहम्मद यूनुस

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I अमेरिका ने बांग्लादेश को 1700 करोड़ रुपए की मदद देने का ऐलान किया है। इस मदद के...

जंगली सुवर के मांस सहित आरोपी हुआ गिरफ्तार

मुखबिर से सूचना मिलते ही मानपुर रेंजर ने की कार्यवाही राष्ट्र आजकल/लालजी राय/उमरिया मानपुर विधानसभा स्थित...

एयरटेल के शेयर ने रचा इतिहास;भारती एयरटेल का मार्केट कैप ₹10 लाख करोड़ के करीब

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि/ भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल 10 लाख करोड़ रुपए का मार्केट कैप पार करने वाली...

धरती से 400 KM दूर अंतरिक्ष से सुनीता विलियम्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि/ 100 दिन से अंतरिक्ष में फंसीं भारतीय मूल की एस्ट्रोनॉट सुनीता विलियम्स और उनके साथी बुच विलमोर ने इंटरनेशनल...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here