कारदेखो ने जयपुर में खोला पहला एक्सक्लूसिव ट्रस्टमार्क स्टोर साथ ही सेकंड हैंड कार प्लेटफॉर्म की तर्ज़ पर चर्चित एप OLX ने कार खरीदने-बेचने के लिए ऑफलाइन स्टोर का नया प्लेटफार्म तैयार किया है

- Advertisement -
- Advertisement -

यहां पर पुरानी कार बेचने के साथ खरीद भी पाएंगे। ये प्लेटफॉर्म कार देखो, कार ट्रस्ट जैसे प्लेटफॉर्म की तरह काम करेगा। ऑनलाइन एक्सचेंज प्लेटफॉर्म ओएलएक्स (OLX) ने ऑफलाइन कार खरीदने और बेचने के लिए नया प्लेटफॉर्म तैयार किया है। कंपनी ने इस फ्रेंचाइजी प्लेटफॉर्म को ‘ओएलएक्स ऑटो’ का नाम दिया है।

Source: Twitter

इस मार्केट को व्यवस्थित करने की जरूरत है। भारत में अपने फ्रेंचाइजी नेटवर्क ओएलएक्स ऑटो की लॉन्चिंग पर OLX ऑटो इंडिया के हेड अमित कुमार ने कहा कि भारत में सेकंड हैंड कार बाजार का कुशल इकोसिस्टम बनाने के लिए एक मिशन के साथ हम फ्रैंचाइजी ऑपरेशन शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में सेकंड हैंड कारों की काफी डिमांड हैं। ओएलएक्स ऑटो प्लेटफॉर्म की शुरुआत सबसे पहले देश के 9 शहरों से होगी, जिनमें दिल्ली, चेन्नई, मदुरई, मुंबई, पटना, रुद्रपुर, जम्मू, कोल्हापुर और कोलकाता शामिल हैं। यहां पर कंपनी अपने फ्रेंचाइजी स्टोर शुरू करेगी। इस फ्रेंचाइजी नेटवर्क का ग्राहकों को फुलप्रूफ गाड़ियों मिलेगीं। उन्हें गाड़ियों पर वारंटी, बीमा और रोड असिस्टेंड की सुविधा भी मिलेगी।

कंपनी का अनुमान है कि कोरोना की वजह से लगभग 60 फीसदी से ज्यादा सेकंड हैंड कार डीलरों का पास काफी मात्रा में स्टॉक जमा है।

कारदेखो एक्सक्लूविस ट्रस्टमार्क स्टोर:

कंपनी की योजना फाइनेंशियल ईयर 20-21 तक 20 मिलियन डॉलर (करीब 149 करोड़ रुपए) के निवेश की है। इस निवेश के साथ कंपनी 2022 तक अपने 50 एक्सक्लूसिव फ्रैंचाइजी स्टोर और 1000 से ज्यादा रिटेल ट्रस्टमार्क स्टोर खोलने की प्लानिंग है। भारत की फुल-स्टैक ऑटो टेक कंपनी कारदेखो ने जयपुर में अपना पहला फ्रंचाइजी स्टोर कारदेख गड्डी ट्रस्टमार्क ओपन किया है। अभी कंपनी के पास देशभर में 50 से ज्यादा कारदेखो गड्डी स्टोर हैं। जहां से ग्राहक यूज्ड कार खरीद पाते हैं।

कंपनी अपने नए स्टोर दिल्ली एनसीआर और बेंगलुरु में खोलेगी। कंपनी के एक्सक्लूसिव स्टोर पर जो कार बेची जाएंगी वो 6 महीने पुरानी या फिर 7500 Km तक चली होंगी।

- Advertisement -

Latest news

आसमान पर पहुंची सोने की कीमत, ऑल टाइम हाई का बना दिया रेकॉर्ड, चांदी भी हुई महंगी

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I सोने का भाव पहली बार 77,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गया है। इंडिया बुलियन...
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: IMA ने किया देशव्यापी भूख हड़ताल का ऐलान

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर के विरोध में 5 अक्टूबर से अनशन पर बैठे ट्रेनी डॉक्टरों...

कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने नवरात्रि पर्व के अवसर पर विसर्जन कुण्डों का निरीक्षण

राष्ट्र आजकल / हीरा सिंह उईके / मंडला। कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने शुक्रवार को मां दुर्गा जी की प्रतिमा विसर्जन के लिए...

आसमान पर पहुंची सोने की कीमत, ऑल टाइम हाई का बना दिया रेकॉर्ड, चांदी भी हुई महंगी

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I सोने का भाव पहली बार 77,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गया है। इंडिया बुलियन...

शिकायतों के निपटारे में तहसील सिकंदरपुर तीसरी बार रहा अव्वल

राष्ट्र आजकल/प्रदीप बच्चन/बलिया यूपी बलिया (यूपी)आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में सिकंदरपुर तहसील ने एक बार फिर...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here