मध्यप्रदेश: ग्वालियर-चंबल क्षेत्र; कांग्रेस में शुरू हुई ‘DNA’ टेस्टिंग, BJP ने शुरू किया सदस्यता अभियान

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्व मंत्री घनघोरिया ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस के 75 से 80 प्रतिशत कार्यकर्ता ऐसे हैं, जिनके डीएनए में आज भी कांग्रेस है. ऐसे कार्यकर्ता कभी भी पार्टी को नहीं छोड़ेंगे. खास बात यह है कि पूर्व मंत्री के इस बयान के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की डीएनए पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

Source: Facebook

मंत्री लखन घनघोरिया के बयान पर गौर करें तो वह 75 से 80 फीसदी कार्यकर्ताओं के डीएनए में कांग्रेस के होने की बात कहते हैं. ऐसे में क्या यह समझा जाए कि कांग्रेस के 20 से 25 प्रतिशत कार्यकर्ताओं में कांग्रेस का डीएनए नहीं है और उनकी वफादारी पार्टी के प्रति नहीं है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (By-Election) में से पहले सियासत तेज हो गई है. चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान के बीच कांग्रेस (Congress) नेता व पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने पार्टी में डीएनए (DNA) का मुद्दा उठा दिया है. बहरहाल जो भी हो लेकिन ग्वालियर चंबल अंचल में बीजेपी का सदस्यता अभियान और कांग्रेस में डीएनए की टेस्टिंग यह बताती है कि हालात दोनों ही जगह ठीक नहीं है. दल बदल की राजनीति के दौर से गुजरी प्रदेश की राजनीति अब उपचुनाव की ओर चल पड़ी है.

ऐसे में जोर आजमाइश का दौरा और अधिक बढ़ेगा बीजेपी के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान में कांग्रेस के कितने डीएनए वाले कार्यकर्ता बीजेपी ज्वाइन करते हैं यह तो पता नहीं, लेकिन पार्टी के मूल कार्यकर्ताओं पर ही डीएनए का सवाल खड़ा हो गया है. हालांकि पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर यह बात स्पष्ट कर दी है कि पार्टी को इस सदस्यता अभियान से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

वहीं ग्वालियर चंबल अंचल में बीजेपी के कद्दावर नेताओं की मौजूदगी से पहले हुई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारीयों पर भी घनघोरिया ने भाजपा पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि बीजेपी हमेशा प्रशासन को आगे करके राजनीति करती आ रही है, लेकिन कांग्रेस का कार्यकर्ता डरेगा नहीं यह वही पार्टी है जो अंग्रेजों से नहीं डरी.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (By-Election) में से पहले सियासत तेज हो गई है. चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान.

- Advertisement -

Latest news

आसमान पर पहुंची सोने की कीमत, ऑल टाइम हाई का बना दिया रेकॉर्ड, चांदी भी हुई महंगी

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I सोने का भाव पहली बार 77,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गया है। इंडिया बुलियन...
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

सोने-चांदी की कीमत हुई धड़ाम, एक ही दिन में 4 हजार रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ गोल्ड

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I इस हफ्ते सोने-चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिली है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA)...

ग्राम पंचायतों के सरपंच तथा सचिवों को महात्मा गांधी जी की प्रतिमा और प्रमाण पत्र वितरित किए गए

राष्ट्र आजकल /प्रतिनिधि/ रायसेन रायसेन स्थित वन परिसर में प्रधानमंत्री टीबी मुक्त पंचायत अभियान अंतर्गत जिले की टीबी मुक्त...

विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल ने किया विधि विधान से शस्त्र पूजन मुख्य अतिथियों ने कहा शस्त्र पूजन शौर्यता का प्रतीक

राष्ट्र आजकल / हीरा सिंह उईके / मंडला। गुरूवार को विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल मंडला के द्वारा भव्य शस्त्र पूजन का...

अमेरिका ने हूती विद्रोहियों पर B-2 न्यूक्लियर स्टेल्थ बॉम्बर से किया हमला, हथियार डिपो तबाह

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I अमेरिकी एयर फोर्स ने बुधवार रात यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर बमबारी की। अलजजीरा ने...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here