IPL 2020: क्वालिफायर-2 में दिल्ली (DC) का मुकाबला होगा हैदराबाद (SRH) से, कैपिटल्स के पास पहली बार फाइनल खेलने का मौका

- Advertisement -
- Advertisement -

इस मैच को जीतकर दिल्ली के पास अपना पहला फाइनल खेलने का मौका होगा। वहीं, आंकड़ों की बात करें, तो हैदराबाद मजबूत नजर आ रही है।

Source: Twitter

IPL के 13वें सीजन का दूसरा क्वालिफायर आज अबु धाबी में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा। इस मैच की विजेता 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस के साथ दुबई में खिताबी मुकाबला खेलेगी।

सीजन के 47वें मैच में दिल्ली को हैदराबाद के हाथों 88 रन की करारी हार झेलनी पड़ी थी। लीग राउंड में दिल्ली और हैदराबाद के बीच हुए दोनों मुकाबले में वॉर्नर की टीम भारी पड़ी थी। सीजन के 11वें मैच में हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया था।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 201 रन का टारगेट दिया था। जवाब में दिल्ली 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी थी। दिल्ली को सीजन के पहले क्वालिफायर में मुंबई के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी।

बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 132 रन का टारगेट दिया था। जवाब में हैदराबाद ने 2 बॉल शेष रहते 4 विकेट पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। शुक्रवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया था। इसी के साथ बेंगलुरु का पहली बार खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।

दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी कप्तान डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं।

दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। हैदराबाद ने अब तक तीन बार फाइनल (2009, 2016, 2018) खेला है। जिसमें उसे 2 बार (2009, 2016) जीत मिली और एक बार (2018) हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली का सक्सेस रेट 44.47% है। दिल्ली ने अब तक कुल 192 मैच खेले हैं, जिनमें उसने 83 जीते और 106 हारे हैं। 2 मैच बेनतीजा रहे। लीग में सनराइजर्स हैदराबाद का सक्सेस रेट 54.06% है। हैदराबाद ने अब तक कुल 123 मैच खेले हैं, जिनमें उसने 66 मैच जीते और 57 हारे हैं।

- Advertisement -

Latest news

रतलाम जिले के आलोट में रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरते समय एक महिला नीचे गिरी, उसे बचाने के लिए उसका बेटा ट्रेन...

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि रतलाम/आलोट। दिल्ली रेल मार्ग पर रतलाम जिले के आलोट में स्थित रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरते समय एक...
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

तहसीलदार नायब तहसीलदार की अनिश्चितकालीन हड़ताल से राजस्व कामकाज हुआ ठप्प

राष्ट्र आजकल/ मुकेश बैरागी/ जिला ब्यूरो भोपाल बैरसिया:-प्रदेश भर के तहसीलदार और नायब तहसीलदार प्राप्त जानकारी अनुसार बुधवार से...

राजगढ़ पत्रकार हत्याकांड को लेकर उमरिया जिले के पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन

राष्ट्र आजकल/लालजी राय/उमरिया मध्य प्रदेश में राजगढ़ जिले के सारंगपुर में बाइक सवार तीन लोगों ने पत्रकार की गोली...

ग्राम पंचायत चौबारा धीरा में देश के प्रधानमंत्री का जन्मदिन स्वच्छता ही सेवा के रूप में मनाया

राष्ट्र आजकल/प्रतिनिधि/टोंकखुर्द देवास ग्राम पंचायत चौबारा धीरा में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन स्वच्छता ही सेवा...

1000 रॉकेट लॉन्चर बैरल तबाह… लेबनान पर आग बरसा रहा इजरायल

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I लेबनान में पिछले तीन दिन से पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में धमाकों के बाद...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here