केएल राहुल राजकोट टेस्ट से बाहर, उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल स्क्वॉड में शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बैटर केएल राहुल राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया हैं। BCCI ने सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की।

राहुल फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं। पहले टेस्ट के बाद केएल राहुल को थाई में दर्द की शिकायत आई थी। राहुल पहले टेस्ट में इंजर्ड होने के बाद दूसरा मुकाबला नहीं खेल सके थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा।

पडिक्कल के पास डेब्यू का मौका
कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल के पास भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू का मौका है। पडिक्कल इससे पहले भारत के लिए टी-20 क्रिकेट खेल चुके हैं। पडिक्कल कर्नाटक के टॉप प्लेयर्स में से एक हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 31 मैचों में इनके 2227 रन हैं, जिसमें 12 अर्धशतक और 6 शतक शामिल हैं। इस रणजी सीजन में अब तक देवदत्त पडिक्कल ने 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं।

केएल राहुल के साथ ही रवींद्र जडेजा भी बेंगलुरु में NCA की निगरानी में हैं, जहां वे रिकवरी कर रहे हैं। दोनों की फिटनेस रिपोर्ट अभी नहीं आई है। जडेजा हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स के डायरेक्ट हिट से रन आउट हो गए थे। पवेलियन लौटने के दौरान उन्हें चलने में दिक्कतें हुई थीं।

श्रेयस अय्यर को पीठ दर्द की वजह से टीम से बाहर रखा गया है। उन्होंने दूसरे टेस्ट के बाद पीठ में दर्द की शिकायत की थी। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अय्यर को खराब प्रदर्शन के कारण बाहर किया गया है। वे शुरुआती 2 टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके थे। 4 पारियों में एक भी फिफ्टी नहीं लगा सके थे।

टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है टीम
5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। इंग्लैंड ने हैदराबाद में पहला मुकाबला 28 रन से जीता था। विशाखापट्‌टनम में दूसरा मुकाबला भारत ने 106 रन से जीता। 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा। चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची और 7 मार्च से 5वां टेस्ट धर्मशाला में होगा।

- Advertisement -

Latest news

Kedarnath Dham जाने वाले पैदल मार्ग पर भूस्खलन ,मलबे में दबे 3 तीर्थयात्रियों की मौत

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I उत्तराखंड से इस समय एक दुःखद खबर सामने आ रही है. रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया....
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

डॉ. कलाम रत्न सम्मान के लिए संदीप का चयन

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि राजस्थान | दौसा जिले के सामाजिक कार्यकर्ता, सामाजिक विषय लेखन साहित्यकार, महिला सशक्तिकरण व पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य...

27 साल की ट्रैवल इन्फ्लुएंसर आनवी कामदार की खाई में गिरने से मौत

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि/ महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में ट्रैवल इन्फ्लुएंसर आनवी कामदार की खाई में गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने...

एक पेड़ गौ माता के नाम

राष्ट्र आजकल/रिज़वान मंसूरी/सिहोरा जबलपुर गोसलपुर के तत्वधान में वृक्षारोपण एवम् गौ माता संगोष्ठी का आयोजन रविवार को किया गया!...

खुदरा महंगाई के बाद थोक महंगाई की मार, 16 महीनों के हाई के साथ 3.36% पर पहुंची

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I कल की बड़ी खबर थोक महंगाई से जुड़ी रही। जून में थोक महंगाई बढ़कर 16 महीनों के...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here