पाकिस्तान में बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हुई

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान के बाद अब पाकिस्तान में भी भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैैं। वहां बारिश और बाढ़ से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। खैबर पख्तूनख्वा में सबसे ज्यादा असर है। पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक 12 अप्रैल से पाकिस्तान के कई प्रांतों में तेज बारिश हो रही है।

पाकिस्तान की डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (PDMA) का कहना है कि 32 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इससे दक्षिण-पश्चिमी इलाकों, यानी बलूचिस्तान और खैबर पखतूनख्वा में इमरजेंसी घोषित की गई है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।

अस्पतालों में लोगों के रहने की व्यवस्था की जा रही है। PDMA ने लोगों को घर से न निकलने की एडवाइजरी जारी की है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है । आवाजाही के लिए सड़कों को सुधारा जा रहा हैं।

पाकिस्तान के मौसम विभाग ने 22 अप्रैल तक पूरे देश में भारी बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। दक्षिणी प्रांतों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। तूफान बलूचिस्तान में भारी तबाही मचा सकता है। खैबर पखतूनख्वा के चित्राल, दार, स्वात, अबोटाबाद में ज्यादा नुकसान पहुंच सकता है। इसके अलावा पाकिस्तान के कई और प्रांतों के लिए बाढ़ की चेतावनी भी जारी की गई है।

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी, दुबई और अल ऐन जैसे शहरों में भी भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं। वहां साल भर की बारिश 2 दिन के भीतर हो गई। मंगलवार को सड़क, रेलवे और उड़ानों पर असर पड़ा। इन शहरों में ऑफिस और स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लोगों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया है।

खलीज टाइम्स ने दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के हवाले से लोगों से कहा है कि जब तक बहुत जरूरी न हो एयरपोर्ट पर न आएं। कई फ्लाइट्स रद्द हुई हैं, तो कई को डायवर्ट किया गया है। दुबई एयरपोर्ट से ट्रैवल करने वालों के लिए चेक इन के प्रोसेस को सस्पेंड कर दिया गया है।

UAE में सोमवार 15 अप्रैल की रात से बारिश शुरू हुई थी। मंगलवार 16 अप्रैल शाम तक यहां 120 मिलीमीटर (4.75 इंच) से ज्यादा पानी गिरा। मौसम विभाग ने बुधवार यानी आज को भी तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है। लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है।

- Advertisement -

Latest news

स्वास्थ्य संस्थाओं में मरीज़ों को उपचार लेने में कोई परेशानी और विलंब न हो: कलेक्टर

राष्ट्र आजकाल/ मुकेश बैरागी/ जिला ब्यूरो भोपाल जिला स्वास्थ्य समिति और दस्तक अभियान जिला टास्क फोर्स बैठक संपन्न
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

सरकार ने करीब 6 लाख मोबाइल नंबर को बंद करने का दिया आदेश

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि | देश के सभी मोबाइल यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। सरकार ने करीब 6 लाख मोबाइल नंबर को...

मोतीपुर में हुए अंधे कत्ल का किया खुलासा

राष्ट्र आजकल/बबलू शर्मा/ लटेरी विदिशा लटेरी अनुभाग के थाना उनारसी कला अंतर्गत मोतीपुर में हुए एक अंधे कत्ल का...

कोरोना जैसी महामारी की चेतावनी:ब्रिटिश साइंटिस्ट बोले- दुनिया इसका सामना करने के लिए तैयार नहीं

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि/ ब्रिटिश सरकार के पूर्व चीफ साइंटिस्ट एडवाइजर पैट्रिक वालेंस ने एक और महामारी की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा...

भारत ने किया अपनी सुपर किलर मिसाइल का सफल परीक्षण

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि। भारत ने बुधवार को स्वेदशी रुद्रम-II एयर-टु-ग्राउंड मिसाइल का सफल परीक्षण किया। ओडिशा के तट से सुखोई-30 MKI...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here