पाकिस्तान में बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हुई

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान के बाद अब पाकिस्तान में भी भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैैं। वहां बारिश और बाढ़ से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। खैबर पख्तूनख्वा में सबसे ज्यादा असर है। पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक 12 अप्रैल से पाकिस्तान के कई प्रांतों में तेज बारिश हो रही है।

पाकिस्तान की डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (PDMA) का कहना है कि 32 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इससे दक्षिण-पश्चिमी इलाकों, यानी बलूचिस्तान और खैबर पखतूनख्वा में इमरजेंसी घोषित की गई है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।

अस्पतालों में लोगों के रहने की व्यवस्था की जा रही है। PDMA ने लोगों को घर से न निकलने की एडवाइजरी जारी की है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है । आवाजाही के लिए सड़कों को सुधारा जा रहा हैं।

पाकिस्तान के मौसम विभाग ने 22 अप्रैल तक पूरे देश में भारी बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। दक्षिणी प्रांतों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। तूफान बलूचिस्तान में भारी तबाही मचा सकता है। खैबर पखतूनख्वा के चित्राल, दार, स्वात, अबोटाबाद में ज्यादा नुकसान पहुंच सकता है। इसके अलावा पाकिस्तान के कई और प्रांतों के लिए बाढ़ की चेतावनी भी जारी की गई है।

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी, दुबई और अल ऐन जैसे शहरों में भी भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं। वहां साल भर की बारिश 2 दिन के भीतर हो गई। मंगलवार को सड़क, रेलवे और उड़ानों पर असर पड़ा। इन शहरों में ऑफिस और स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लोगों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया है।

खलीज टाइम्स ने दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के हवाले से लोगों से कहा है कि जब तक बहुत जरूरी न हो एयरपोर्ट पर न आएं। कई फ्लाइट्स रद्द हुई हैं, तो कई को डायवर्ट किया गया है। दुबई एयरपोर्ट से ट्रैवल करने वालों के लिए चेक इन के प्रोसेस को सस्पेंड कर दिया गया है।

UAE में सोमवार 15 अप्रैल की रात से बारिश शुरू हुई थी। मंगलवार 16 अप्रैल शाम तक यहां 120 मिलीमीटर (4.75 इंच) से ज्यादा पानी गिरा। मौसम विभाग ने बुधवार यानी आज को भी तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है। लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है।

- Advertisement -

Latest news

शाहरुख ने भरा सबसे ज्यादा टैक्स, जानें किस सेलेब्रिटी ने भरा कितना आयकर

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि I शाहरुख खान ने वित्त वर्ष 2024 के लिए 92 करोड़ रुपए का टैक्स पेमेंट किया है। वे...
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

शिक्षक दिवस के अवसर पर शारदा ज्ञान मन्दिर स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन

राष्ट्र आजकल/बबलू शर्मा/ लटेरी विदिशा लटेरी शिक्षक दिवस के अवसर पर शारदा ज्ञान मन्दिर स्कूल में मां सरस्वती के...

दिव्यांग स्वास्थ परिक्षण शिविर में 1500 से अधिक की संख्या में कराया पंजीयन

राष्ट्र आजकल/ मुकेश बैरागी/ जिला ब्यूरो भोपाल सिविल अस्पताल बैरसिया में मंगल वार को खण्ड स्तरीय आयुष्मान आरोग्य एवं...

मोटरसाइकिल चोर को पकड़ने में लटेरी पुलिस को मिली सफलता

राष्ट्र आजकल/बबलू शर्मा/लटेरी विदिशा थाना लटेरी मोटरसाइकल चोर को पकड़ने में लटेरी पुलिस को मिली सफलता...

श्री गणेश उत्सव एवं आगामी त्यौहारों को लेकर शांति समिति की बैठक थाना प्रांगण में आयोजित

राष्ट्र आजकल/ बबलू शर्मा/लटेरी विदिशा एसडीएम अनुभा जैन एसडीओपी अजय मिश्रा थाना प्रभारी सुरेश सोलंकी एवं अन्य स्टाफ सहित...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here