बैतूल-अमरावती स्टेट हाईवे पर भीषण हादसा: बस-कार में टक्कर, 11 की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि । अपने घर लौट रहे 11 मजदूरों की एक साथ मौत हो गई। वे सभी कार में सवार थे। जिंदा बचे कार ड्राइवर ने बताया कि उसे झपकी आई, तभी बस से भीषण टक्कर हो गई।

मध्यप्रदेश के बैतूल-अमरावती स्टेट हाईवे पर भीषण हादसा हो गया। गुरुवार रात करीब 2 बजे खाली यात्री बस और टवेरा कार की टक्कर हो गई। कार सवार 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 6 पुरुष, 3 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं। सभी शवों को झल्लार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है, जहां उनका पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, बस बैतूल की तरफ आ रही थी, जबकि कार मजदूरों को लेकर परतवाड़ा की ओर से आ रही थी। झल्लार गांव से करीब एक किलोमीटर दूर बस पहुंची ही थी कि दोनों में सीधी टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार सवार सभी 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने लोगों की मदद से 11 में से 7 शव निकाल लिए। बाकी 4 शव कार काटकर निकाले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के लिए संवेदना जताई है। पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है।

झल्लार थाना टीआई दीपक पराशर ने बताया कि रात पौने 2 बजे हादसे की सूचना डायल-100 से मिली थी। कार अमरावती जिले से सोयाबीन काटने वाले मजदूरों को लेकर झल्लार की ओर आ रही थी। वहीं, बस खेड़ी से गुदगांव की तरफ जा रही थी। टवेरा में 11 लोग सवार थे, सभी बुरी तरह से फंसे हुए थे। मृतकों में एक डेढ़ साल का बच्चा और 5 साल की बच्ची भी शामिल है।

प्रत्यक्षदर्शी मनीष का कहना है कि मौके पर पहुंचे तो सभी की मौत हो चुकी थी। पहले तो जेसीबी की मदद से बस और कार को अलग करवाया। इसके बाद कार की बॉडी को काटकर शवों को बाहर निकाला गया।

एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि झल्लार गांव के मजदूर 20 दिन पहले अमरावती के कलमता गांव गए हुए थे। गुरुवार रात 9 बजे कार से वहां से निकले थे। रात करीब सवा 2 बजे ये झल्लार गांव से एक किमी दूर थे, तभी हादसा हुआ। कार ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उसे झपकी आ गई थी, जिससे टवेरा सीधे बस से टकरा गई। मृतकों के परिजन को सहायता राशि दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।

कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस ने बताया कि कार सवार सभी 11 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं। तत्काल पोस्टमॉर्टम के लिए निर्देशित किया गया है। बॉडी को उनके गांव पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। अंत्येष्टि राशि के लिए भी कार्रवाई कर दी गई है। ट्रैफिक एक्सीडेंट में जो मुआवजा राशि का प्रावधान है, वह भी परिवार को तत्काल स्वीकृत करने के लिए कहा है।

- Advertisement -

Latest news

एक सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत, मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजे

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि बुरहानपुर। इंदौर-इच्छापुर हाइवे के खातला फाटे के पास बुधवार दोपहर एक सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गई।...
- Advertisement -

ज़रूर पढ़े

इंदौर: नाबालिग को हुआ पंजाब के लड़के से प्रेम, पबजी खेल से हुई थी दोनों की जान- पहचान, पहुँच गयी पंजाब उससे मिलने

परिजनों की गुमशुदगी की शिकायत पर; पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो दस दिन बाद आरोपी और लड़की को इंदौर ले आई।...

सिंधिया: किसने क्या किया- क्या नहीं किया, कांग्रेस को खुद नहीं पता अपने नेताओं के बारे में

कांग्रेस खुद ही नहीं जानती कि उनके नेता ने क्या किया और क्या नहीं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य...

Related news

एटीएम एक सप्ताह से खाली, लोगों के खाते में रुपये होने के बावजूद भी नगदी के लिए लोगो को होना पड रहा परेशान

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि भिंड। शहर से लेकर अंचलभर के एटीएम एक सप्ताह से खाली पड़े हुए हैं। जिससे लोगों को कैश नहीं...

गांव में रिश्तों को कलंकित करने वाला मामला, पिता ने ही पुत्री के साथ किया दुष्कर्म

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि, शाजापुर। सुंदरसी थाना क्षेत्र के छोटी पोलाय गांव में रिश्तों को कलंकित करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

अपने जीमेल को लेकर है परेशान, गूगल अपने नए फीचर में यूजर्स की इसी परेशानी को ठीक करेगा

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि। अगर आप अपने जीमेल को लेकर परेशान है तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। दरअसल गूगल...

सोने और चांदी के दाम में हुआ उलटफेर, जानिए क्या हैं लेटेस्ट कीमतें

राष्ट्र आजकल प्रतिनिधि। दुनिया में अभी दो जगह जंग चल रही है। रुस-यूक्रेन के बीच और इजराइल-फिलिस्तीन के बीच। इन जंगों से...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here